खरगोन
दुकानदारों ने अतिक्रमण हटाओ मुहिम का विरोध करते हुए शपथ ली कि आज हमारी वर्षों पुरानी दुकानों को गिराया गया और हमें बेरोजगार किया गया है इसलिए हम सब शपथ लेते हैं कि अब हम आतंकवादी और नक्सलाइट बनेंगे. बाद मेें ये वीडियो वायरल कर दिया. इस तरह के वीडियो से खलबली मच गई है.  मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में 'अतिक्रमण हटाओ मुहिम' से गुस्साए अतिक्रमणकर्ताओं ने एक अजीब सी शपथ ले डाली. जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर भीकनगांव में नगर परिषद, पुलिस प्रशासन और राजस्व विभाग ने संयुक्त रूप से अवैध रूप से अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की. 

प्रशासन का बुलडोजर चला तो 4200 वर्ग फीट की जमीन पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया. अतिक्रमण हटने के कुछ देर बाद ऐसा हुआ कि सब चौंक गए. भीकनगांव के समाजसेवी और गौशाला प्रमुख अरविंद जायसवाल ने व्यापारियों के अवैध अतिक्रमण की प्रशासनिक सर्जरी के खिलाफ संयुक्त रूप से आतंकवादी और नक्सलवादी बनने की शपथ दिलाते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दिया. वायरल वीडियो में प्रशासनिक अधिकारियों को चुनौती देते हुए कहा कि अब इनके घरों पर हमला करेंगे. 

ऐसा कहते हुए सबने वीड‍ियो भी बनाया और फ‍िर वीड‍ियो वायरल भी करवा द‍िया.
बता दें क‍ि बुधवार को भीकनगांव एसडीएम ओमनारायण सिंह, एसडीओपी प्रवीण उईके और थाना इंचार्ज जगदीश गोयल, सीएमओ मनोज गंगराड़े की टीम ने नगर के झिरन्या रोड़, छोटा चौराहा, तथा जेतगड़ मार्ग की 32 व्यवसायिक दुकानों को काफी जद्दोजहद के बीच जमींदोज करते हुए 1 करोड़ 69 लाख रुपये की करीब 4200 वर्ग फीट शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया.

Source : Agency